अमिताभ बच्चन की फिल्म "अमर अकबर एंथोनी" ने पूरे किए 43 साल

अमिताभ बच्चन की फिल्म "अमर अकबर एंथोनी" ने पूरे किए 43 साल

अमिताभ बच्चन की फिल्म "अमर अकबर एंथोनी" ने पूरे किए 43 साल

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म "अमर अकबर एंथनी" को रिलीज हुए आज 43 साल हो चुके हैं। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था। फिल्म "अमर अकबर एंथोनी" साल 1977 में आई मल्टीस्टारर फिल्म थी, जिसमें अमिताभ बच्चन के अलावा परवीन बाबी, शबाना आजमी, नीतू सिंह, विनोद खन्ना, ऋषि कपूर और प्राण जैसे कई दिग्गज कलाकार थे।

बता दें ये फिल्म 27 मई, यानी कि आज ही के दिन ठीक 43 साल पहले रिलीज हुई थी। फिल्म के 43 साल पूरे होने पर अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर किया है, और साथ ही फिल्म और उस फोटो से जुड़ी जानकारी भी शेयर की है।

अमिताभ ने इंस्टाग्राम पर अपने दोनों बच्चों श्वेता नंदा और अभिषेक बच्चन के साथ अपनी ब्लैक और व्हाइट फोटो शेयर करते हुए लिखा, "श्वेता और अभिषेक फिल्म अमर अकबर एंथनी के सेट पर मुझसे मिलने आए थे। इस समय मैं हॉलिडे इन बॉल रूम में गाने 'माई नेम इज एंथोनी गोंसाल्वेस' की शूटिंग कर रहा था। यह फोटो बीच फ्रंट की है।....,आज अमर अकबर एंथनी के 43 साल पूरे हो गए हैं। जब मनमोहन देसाई (फिल्म के डायरेक्टर) ने मेरे पास आकर मुझे इसका आइडिया और फिल्म का नाम बताया तो मुझे लगा कि वो पागल हो गए हैं। उस समय 70 के दशक में फिल्मों के नाम बहन भाभी और बेटी हुआ करता था और यह पूरी तरह अलग था। लेकिन.....मालूम हो कि फिल्म अच्छी कमाई करने में सफल रही थी।"

अमिताभ बच्चन ने पोस्ट में आगे लिखा, "फिल्म ने 7.25 करोड़ रुपये की कमाई की थी। आज की महंगाई के हिसाब से अमर अकबर एंथनी ने बाहुबली 2 के बराबर कमाई की थी......जो कि ये फिल्म स‍िर्फ मुंबई में ही 25 हफ्तों तक 25 स‍िनेमाघरों पर लगी थी......अब ऐसा नहीं होता.. वो दिन बीत गए।"

अमिताभ बच्चन के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो जल्द ही फिल्मों जैसे- "गुलाबो सिताबो", "चेहरे", "ब्रह्मास्त्र" और "झुंड" में नजर आएंगे। हालांकि उनकी फिल्म "गुलाबो सिताबो" का ट्रेलर हाल ही में रिलीज किया गया और फिल्म 12 जून को डिजिटल प्लेटफार्म 'अमेजन प्राइम' पर रिलीज होगी। इस फिल्म में अमिताभ के अलावा आयुष्मान खुराना भी लीड रोल में है। फिल्म का डायरेक्शन शूजीत सरकार ने किया है।

Leave a Comment

OPEN IN APP